बसपा ने बदायूं में पूर्व विधायक मुस्लिम खां को प्रत्याशी बनाया है। वो अलापुर थाना क्षेत्र के कस्बा ककराला के रहने वाले हैं। बसपा से 2007 में उसहैत (अब शेखूपुर) विधानसभा से विधायक रहे हैं। मुस्लिम खां का मुकाबला सपा के आदित्य यादव और भाजपा दुर्विजय शाक्य से है। उनका कहना है कि इस बार बदायूं की जनता अपने बीच से सांसद चुनेगी। बाहरी लोग जीनते के बाद आते नहीं है। कहते हैं कि अभी हमारी लोकसभा शिक्षा में बहुत पिछड़ी हुई है। किसी ने इसपर काम नहीं किया। भास्कर रिपोर्टर ने मुस्लिम खां से खास बातचीत की, पढ़िये पूरा इंटरव्यू… सवाल – शिक्षा-स्वास्थ्य व रोजगार में इस लोकसभा को कहां देखते हैं? जवाब -शिक्षा के मामले में तो हम काफी पिछड़े हुए हैं। स्वास्थ्य की भी व्यवस्था खराब है। मुख्यालय पर जो कुछ है बाकी कस्बों में देहातों में तो कुछ है ही नहीं। सब पूरा करने का काम किया जाएगा। सवाल – राममंदिर, सीएए व एनआरसी ये तीन मुद्दे बड़े मुद्दे हैं। क्या इनके बलबूते बीजेपी चुनाव जीत पाएगी? जवाब – ये तो पुराने हो गए न। ये घिसपिट गए। इनके मुद्दे से ये चुनाव नहीं जीत पाएंगे। अब जनता ने धोखा खा लिया है। चुनाव होगा, उसके बाद काउंटिंग होगी। तब देखेंगे, कौन से मुद्दे कामयाब हुए और काम आए। सवाल – यहां की पब्लिक की एक शिकायत है कि यहां से जो सांसद बनता है, वो वापस लौटकर नहीं देखता। जवाब – बिल्कुल नहीं देखेगा। अगर अपने बीच से सांसद पैदा नहीं करोगे तो कभी नहीं देखेगा। अब तक ये बाहर के लोगों का स्वागत किया है इन लोगों ने वो छोड़ देंगे। जैसे मैं सांसद बन गया तो मैं जब चलूंगा दिल्ली से तो घर है न मेरा यहां तो मैं घर आने के लिए सबसे पहले मेरी विधानसभा शुरू होगी गुन्नौर, गुन्नौर में टीसीएल में बैठकर वहां के लोगों की सेवा करूंगा। समस्या सुनूंगा। आगे बढ़ूंगा सहसवान, सहसवान में बैठकर लोगों की समस्या सुनूंगा। उसके बाद आ जाऊंगा बदायूं और बदायूं में बिसौली और बिल्सी दोनों बुला लूंगा। सवाल : बुलडोजर बाबा व कानून व्यवस्था को लेकर बीजेपी इस वक्त मैदान में है, क्या कानून व्यवस्था दुरुस्त है ?
जवाब : कानून व्यवस्था तो बहुत ज्यादा खराब है। कानून व्यवस्था तो बहन जी की थी। आप इतिहास उठाकर देखिये। अब पुलिस कस्टडी में मर्डर हो रहे हैं। कानून व्यवस्था कहां है? बिल्कुल फेल है कानून व्यवस्था। कानून नाम की तो कोई चीज है ही नहीं उत्तर प्रदेश के अंदर, बल्कि देश के अंदर। सवाल : आप में ऐसा क्या है, क्या लगता है आपको कि लोग आपको ही वोट दें?
जवाब : मुझे लगता नहीं वोट ही मेरे हैं। वो मुझे वोट देंगे। क्योंकि जनता ने सबको मौका देकर देख लिया है। अब मौका अपने बीच के नेता को देंगे।

By

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Subscribe for notification