वाराणसी के अस्सी घाट पर चल रहे फूड कोर्ट को सील कराने पहुंची नगर निगम की टीम और दुकानदारों के बीच जमकर धक्का-मुक्की हुई। दुकानदारों और प्रवर्तन दल के फोर्स के बीच भी नोंक झोंक देखने को मिली।

नगर निगम द्वारा लगाए गए सील को फूड कोर्ट के लोगों ने तोड़ दिया। गेट को जबरन खोलवाकर लोगों को जबरन अंदर भी घुसाया। इस दौरान, नगर निगम के अधिकारियों को अपशब्द भी बोला गया। मौके पर पहुंची अस्सी चौकी की पुलिस ने दोनों पक्षों को शांत कराया और नगर निगम की टीम वापस लौट गई।

2022 में हुआ था उद्घाटन

फूड कोर्ट के दुकानदारों का कहना है कि हमने नगर निगम को दुकान चलाने के लिए पैसा दिया था। 2022 में फूड कोर्ट का उद्घाटन हुआ। हमें 2022-27 तक दुकान चलाने का अधिकार दिया गया। 

अब मांस मदिरा परोसे जाने का अनर्गल आरोप लगाकर बीच में ही फूड कोर्ट बंद कराया जा रहा है। दुकानदारों ने कहा कि उनके इस मामले की आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई है।

नगर आयुक्त ने जारी की है हटाने की नोटिस

दुकानदारों का कहना है कि हमारी मांग है कि हमारे पैसे हमें वापस दिए जाएं या तो 2027 तक हमें दुकान चलाने का अधिकार दिया जाए। वहीं, नगर निगम और स्मार्ट सिटी के टीम का कहना है कि नगर आयुक्त द्वारा नोटिस जारी किया गया है। उसी के आदेश का पालन करते हुए हम दुकान को सीज करने का काम कर रहे हैं‌।

अस्सी घाट पर दुकान सील करने पहुंचे जोनल अधिकारी भेलूपुर जितेन्द्र कुमार आनन्द ने कहा कि नगर आयुक्त के आदेश का पालन करते हुए आज सभी 13 दुकानों को सील कर दिया गया है। सील करने के बाद दुकानदार थोड़ी बहुत नाराजगी दिखा रहे हैं लेकिन पुलिस प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद मामले को शांत कर दिया गया है।

वाराणसी के अस्सी घाट पर चल रहे फूड कोर्ट को सील कराने पहुंची नगर निगम की टीम और दुकानदारों के बीच जमकर धक्का-मुक्की हुई। दुकानदारों और प्रवर्तन दल के फोर्स के बीच भी नोंक झोंक देखने को मिली।नगर निगम द्वारा लगाए गए सील को फूड कोर्ट के लोगों ने तोड़ दिया। गेट को जबरन खोलवाकर लोगों को जबरन अंदर भी घुसाया। इस दौरान, नगर निगम के अधिकारियों को अपशब्द भी बोला गया। मौके पर पहुंची अस्सी चौकी की पुलिस ने दोनों पक्षों को शांत कराया और नगर निगम की टीम वापस लौट गई।2022 में हुआ था उद्घाटनफूड कोर्ट के दुकानदारों का कहना है कि हमने नगर निगम को दुकान चलाने के लिए पैसा दिया था। 2022 में फूड कोर्ट का उद्घाटन हुआ। हमें 2022-27 तक दुकान चलाने का अधिकार दिया गया। अब मांस मदिरा परोसे जाने का अनर्गल आरोप लगाकर बीच में ही फूड कोर्ट बंद कराया जा रहा है। दुकानदारों ने कहा कि उनके इस मामले की आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई है।नगर आयुक्त ने जारी की है हटाने की नोटिसदुकानदारों का कहना है कि हमारी मांग है कि हमारे पैसे हमें वापस दिए जाएं या तो 2027 तक हमें दुकान चलाने का अधिकार दिया जाए। वहीं, नगर निगम और स्मार्ट सिटी के टीम का कहना है कि नगर आयुक्त द्वारा नोटिस जारी किया गया है। उसी के आदेश का पालन करते हुए हम दुकान को सीज करने का काम कर रहे हैं‌।अस्सी घाट पर दुकान सील करने पहुंचे जोनल अधिकारी भेलूपुर जितेन्द्र कुमार आनन्द ने कहा कि नगर आयुक्त के आदेश का पालन करते हुए आज सभी 13 दुकानों को सील कर दिया गया है। सील करने के बाद दुकानदार थोड़ी बहुत नाराजगी दिखा रहे हैं लेकिन पुलिस प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद मामले को शांत कर दिया गया है। 

By

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Subscribe for notification