आदित्य यादव बदायूं की गलियों में छोटी-छोटी जनसभाएं कर रहे हैं। लोगों का हाथ पकड़ते हैं, उन्हें गले लगाते हैं। चुनाव का कोई बड़ा तर्जुबा नहीं, मगर सधे हुए जवाब देते हैं। 5-10 किलोमीटर पैदल चल लेते हैं। बदायूं में वह भाजपा के दुर्विजय शाक्य के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं, यहां 7 मई को वोटिंग है। ऐन चुनाव के वक्त आदित्य की कुछ तस्वीरें वायरल की गईं, इस पर वह कहते हैं, ‘ये निचले दर्जे की पॉलिटिक्स है, भाजपा के पास अब कोई मुद्दा नहीं बचा।’ भाजपा, सपा को परिवार की पार्टी कहती है? इस पर आदित्य कहते हैं, ‘क्या मैं सीधे राज्यसभा सांसद बन रहा हूं या BCCI का अध्यक्ष, ऐसा नहीं है। पब्लिक के बीच चुनाव लड़ रहा हूं। फिर परिवारवाद कैसे हुआ?’ वह कहते हैं, ‘CM योगी हमारे परिवार पर पर्सनल हमले करते हैं। सपा ये चुनाव संविधान बचाने के लिए लड़ रही है। चुनाव की भागदौड़ के बीच आदित्य यादव ने दैनिक भास्कर से खास बातचीत की। सवाल : दुर्विजय शाक्य आपको राजकुमार सरीखा बताते हैं?
जवाब : दुर्विजय चुनाव में हार रहे हैं। भाजपा ने बदायूं में 5 साल काम नहीं किया। बदायूं के पूर्व सांसद भाजपा के थे, उनके पास डेवलपमेंट के मुद्दे पर जवाब नहीं हैं। पब्लिक भाजपा के झांसे में नहीं आएगी। लोगों ने सपा के काम भी देखे हैं, इसलिए वह सही फैसला करेंगे। सवाल : शिवपाल बड़ा चेहरा हैं, उन्हें बदायूं से हटाने की क्या रणनीति रही?
जवाब : बदायूं के लोग लंबे समय से युवा चेहरा चाहते हैं। धर्मेंद्र यादव जब 2 बार सांसद बने, उस वक्त वह भी युवा ही थे। 2024 के चुनाव में लोग फिर एक बार युवा चेहरा चाहते थे। इसलिए मुझे मौका दिया गया। सवाल : CM आपके पिता को भाजपा में आने का ऑफर दे रहे?
जवाब : उनको लगता है कि वो ऑफर दे रहे हैं, मगर ऐसा कोई ऑफर नहीं है। न ही हमें भाजपा के ऑफर की जरूरत है। हम अपने घर में हैं और बेहद खुश हैं। इस बार सपा बड़े अंतर से जीतने वाली है। सवाल : आप पर बाहरी प्रत्याशी होने के आरोप लग रहे हैं?
जवाब : यहां से धर्मेंद्र यादव सांसद रहे। उन्होंने यहां पर घर बनवाया, ताकि जनता की सेवा कर सकें। हम आज की तारीख में उसको समाजवादी आवास कहते हैं, ताकि लोग आकर अपनी समस्या बता सकें। एक नेता अपना प्रदेश छोड़कर हमारे प्रदेश में आकर चुनाव लड़ते हैं तो उन्हें कुछ नहीं कहा जाता। जबकि एक व्यक्ति, जिसकी दूसरी पीढ़ी बदायूं में काम कर रही है तो मुझे बाहरी क्यों बताया जा रहा है। ये बात गले नहीं उतरती। सवाल : ये चुनाव संविधान बचाने का चुनाव कहा जा रहा, कैसे?
जवाब : मुझे पब्लिक रिएक्शन देखने को मिलता है। पिछले 6-8 महीनों के घटनाक्रम देखें तो विपक्ष के मुख्यमंत्रियों को जेल भेजा जा रहा है। मुकदमे हो रहे हैं। जबकि सबूत कोई देता नहीं है। देश का सबसे बड़ा घोटाला इलेक्टोरल बॉन्ड है। 6 हजार करोड़ से ज्यादा के इस घोटाले को दबाने की कोशिश हो रही है। चंडीगढ़ चुनाव में सबने देखा कि शासन के दबाव में परिणाम बदला गया। ऐसे में सवाल उठता है कि इस देश में क्या चुनाव निष्पक्ष हो पाएंगे। आप ही बताइए क्या ये चुनाव संविधान को बचाने का है या नहीं। सवाल : भाजपा सपा को परिवारवाद के सवालों पर घेरती है?
जवाब : परिवारवाद की बातें बहुत कही जाती हैं। लेकिन मैं इस बात को गलत मानता हूं। मेरी पार्टी या मेरा परिवार अगर मुझे सीधे राज्यसभा, एमएलसी बनाकर भेज देती, तब ये बात कही जा सकती थी। लेकिन मैं न राज्यसभा जा रहा हूं, न BCCI का अध्यक्ष बन रहा हूं। मैं तो चुनाव लड़ रहा हूं, वो भी जनता के बीच आकर। ये सवाल तो भाजपा से पूछना चाहिए। सवाल : अखिलेश और आपके पिता के बीच ऐसा क्या चल रहा जो योगी कमेंट करते रहते हैं?
जवाब : योगीजी के पास राजनीतिक तौर पर कोई मुद्दे नहीं हैं। इसलिए पारिवारिक मुद्दों को उठाने का प्रयास करते हैं। सवाल : आपकी कुछ तस्वीरें वायरल हैं, क्या यह राजनीतिक साजिश है?
जवाब : निचले और तुच्छ स्तर की राजनीति है, अब भाजपा यही सब कर रही है। बदायूं में उन्हें कोई बुला नहीं रहा है और न ही अपने घरों में बैठा रहा है। इसलिए इन सब बातों को लाया जा रहा है। राजनीतिक तौर पर जो मुद्दे हैं, अगर उन पर चर्चा होती तो ज्यादा बेहतर होता। सवाल : बदायूं चुनाव में किस तरह के मुद्दे हावी हैं?
जवाब : यहां पांचों विधानसभा क्षेत्रों में पलायन हो रहा है। बदायूं का युवा दूसरे शहरों में जा रहा है। ये पलायन आने वाले समय के लिए अच्छा नहीं होगा। बदायूं में मेडिकल कॉलेज और इंफ्रास्ट्रचर है, लेकिन उसको इस तरह से डेवलप नहीं किया गया कि यहां के लोगों की भरपूर सहायता हो पाए। यहां रेलवे की कनेक्टिविटी भी नहीं है। रेलवे स्टेशन होना बेहद जरूरी है। ……………………………………… VIP इंटरव्यू पढ़िए VIP इंटरव्यू हेमा मालिनी बोलीं- मोदी-शाह का कॉम्बिनेशन जय-वीरू जैसा:गब्बर कौन है… ये अभी छोड़िए; मथुरा की बारी भी आएगी VIP इंटरव्यू लंदन से लौटीं इकरा बोलीं-मैं किसी से नहीं डरती:भाजपा वालों को हम पहले भी हरा चुके हैं, टिकट के लिए नाम जयंत ने आगे बढ़ाया VIP इंटरव्यू जितिन प्रसाद बोले- वरुण गांधी से किस बात की बातचीत?:वक्त बताएगा कि पीलीभीत किसका गढ़ और क्या है..? यहां हमारी खेती है, बाहरी तो अखिलेश हैं VIP इंटरव्यू केशव मौर्य बोले-भ्रष्टाचारियों की ठीक से कारसेवा होगी:भाजपा हारने के लिए मुस्लिमों को टिकट नहीं देगी, मैं गुंडा नहीं आंदोलनकारी हूं VIP इंटरव्यू रामायण के ‘राम’ को राजनीति में क्यों आना पड़ा:अरुण गोविल बोले- मैंने भाजपा से टिकट नहीं मांगा, उन्होंने खुद दिया

By

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Subscribe for notification