पासपोर्ट बनवाने के लिए अब क्लीन शेव कराना होगा। पासपोर्ट के दस्तावेजों में बिना दाढ़ी वाली फोटो लगेगी। दाढ़ी वालों को फोटो बदलवाने की बात कहकर लौटा दिया जा रहा है। 

महमूरगंज स्थित क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय में पासपोर्ट बनवाने के लिए रोजाना आजमगढ़, वाराणसी, मिर्जापुर, गाजीपुर, बलिया व जौनपुर समेत अन्य जनपदों से 500 से अधिक लोग पहुंचते हैं। कार्यालय का नार्मल पासपोर्ट बनवाने का रोजाना का 780 स्लाट और तत्काल का 120 स्लाट है। 

रोजाना 1000 से अधिक लोग नार्मल पासपोर्ट के लिए आवेदन करते हैं। वहीं तत्काल के लिए 50 से 70 आवेदन आते हैं। अधिकारियों के मुताबिक पासपोर्ट के लिए आवेदनकर्ता दाढ़ी वाली फोटो लगाते हैं। ऐसे में आवेदनकर्ता दस्तावेज में फोटो चेंज कराएं अथवा क्लीन शेव कराकर दोबारा टोकन बुक करें। 

अधिकारियों के अनुसार दरअसल, आधार, पैन समेत पुराने दस्तावेजों में लगी फोटो से चेहरे का मिलान करने में दिक्कत आती है। ऐसे में पासपोर्ट के आवेदन संबंधी दस्तावेजों में फोटो एक तरह की ही रखें। ताकि आगे कोई समस्या न हो।

पासपोर्ट बनवाने के लिए अब क्लीन शेव कराना होगा। पासपोर्ट के दस्तावेजों में बिना दाढ़ी वाली फोटो लगेगी। दाढ़ी वालों को फोटो बदलवाने की बात कहकर लौटा दिया जा रहा है। महमूरगंज स्थित क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय में पासपोर्ट बनवाने के लिए रोजाना आजमगढ़, वाराणसी, मिर्जापुर, गाजीपुर, बलिया व जौनपुर समेत अन्य जनपदों से 500 से अधिक लोग पहुंचते हैं। कार्यालय का नार्मल पासपोर्ट बनवाने का रोजाना का 780 स्लाट और तत्काल का 120 स्लाट है। रोजाना 1000 से अधिक लोग नार्मल पासपोर्ट के लिए आवेदन करते हैं। वहीं तत्काल के लिए 50 से 70 आवेदन आते हैं। अधिकारियों के मुताबिक पासपोर्ट के लिए आवेदनकर्ता दाढ़ी वाली फोटो लगाते हैं। ऐसे में आवेदनकर्ता दस्तावेज में फोटो चेंज कराएं अथवा क्लीन शेव कराकर दोबारा टोकन बुक करें। अधिकारियों के अनुसार दरअसल, आधार, पैन समेत पुराने दस्तावेजों में लगी फोटो से चेहरे का मिलान करने में दिक्कत आती है। ऐसे में पासपोर्ट के आवेदन संबंधी दस्तावेजों में फोटो एक तरह की ही रखें। ताकि आगे कोई समस्या न हो। 

By

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Subscribe for notification