नमस्कार, आइए जानते हैं आज सुबह 11 बजे तक की उत्तर प्रदेश और देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें 1. शिवपाल बोले- पुलिस पोलिंग एजेंटों को धमका रही बदायूं में शिवपाल यादव ने कहा- यहां के कई थानेदार चुनाव बाधित करना चाहते हैं। कई लोगों के घर पर छापे मारे, तोड़फोड़ की गई। लोगों से कहा गया कि तुम बूथ पर नहीं जाओगे, वोट नहीं डालोगे, एजेंट नहीं बनोगे। हमारे 40 कार्यकर्ताओं को अलग-अलग जगह से उठाया गया है। लोगों पर पोलिंग एजेंट न बनने और वोट नहीं डालने का दबाव बनाया जा रहा। पढ़ें पूरी खबर 2. 7 राज्यों में हीटवेव का अलर्ट, लू ज्यादा चले तो जान का जोखिम करीब 15% तक ज्यादा मौसम विभाग ने देश के 7 राज्यों में हीटवेव का अलर्ट जारी किया है। वहीं MP-UP में पारा 42º पहुंच गया। सेंटर फॉर पॉलिसी रिसर्च के मुताबिक, हीटवेव लगातार 2 दिन से अधिक समय तक बनी रहती है, तो मौतों में 14.7% तक का इजाफा होता है। इस रिसर्च में देश के 10 शहरों में 10 साल में होने वाली मौतों और सैटेलाइट से औसत तापमान का डेटा लिया गया।
पढ़ें पूरी खबर… 3. राहुल गांधी पर 18 क्रिमिनल केस, 20 साल में 40 गुना बढ़ी संपत्ति रायबरेली में चुनावी हलफनामे में दी गई जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी पर 18 क्रिमिनल केस हैं। वहीं 5 साल में उनकी संपत्ति करीब 5 करोड़ रुपए बढ़ी है। पहली बार 2004 में चुनावी मैदान में उतरे राहुल के पास सिर्फ 55 लाख की संपत्ति थी। 20 साल में उनकी संपत्ति 19 करोड़ से ज्यादा बढ़ी है।
पढ़ें पूरी खबर… 4. भाजपा-हिंदू नेताओं की हत्या की साजिश में मौलवी गिरफ्तार गुजरात की सूरत क्राइम ब्रांच टीम ने मौलवी मोहम्मद सोहेल उर्फ ​​मौलवी अबुबकर तीमोल को गिरफ्तार किया है। उस पर हिंदू संगठन के नेता, भाजपा नेता और अन्य लोगों की हत्या की साजिश करने का आरोप है। मौलवी ने भाजपा के तेलंगाना विधायक राजा सिंह और पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को धमकी देने के लिए पाकिस्तान और नेपाल के अपने लोगों के साथ मिलकर साजिश रची थी।
पढ़ें पूरी खबर… 5. रामलला के दर्शन के बाद PM का अयोध्या में 2 KM लंबा रोड शो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 4 महीने में तीसरी बार अयोध्या पहुंचेंगे। रामलला के दर्शन करेंगे। 2 किलोमीटर लंबा रोड शो निकालेंगे। पीएम देश को एक बार फिर राम मंदिर बनने की याद दिलाएंगे। वह अयोध्या में रोड शो करने वाले पहले पीएम ‌भी होंगे। तीसरे चरण के चुनाव से 2 दिन पहले अयोध्या में रोड शो करके मोदी अवध की 9 सीटों को सांधेंगे। पढ़ें पूरी खबर 6. पंजाब में बेअदबी के आरोपी को तलवारों से काटा, वीडियो सामने आया पंजाब के फिरोजपुर में श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के एक आरोपी को लोगों ने पीट-पीटकर मार डाला। यह वारदात मल्लांवाल खास कस्बे के बंडाला गांव में हुई। हादसे का वीडियो सामने आया है। पहले कई लोगों ने आरोपी को पीटा और जमीन पर गिरा लिया। इसके बाद दो लोग आरोपी पर तलवार से हमला करते रहे, जिससे उसकी मौत हो गई।
पढ़ें पूरी खबर… 7. कश्मीर में आतंकी हमला, एयरफोर्स जवान शहीद; 4 आतंकियों ने फायरिंग की जम्मू-कश्मीर के पुंछ में एयरफोर्स के जवानों पर हुए आतंकी हमले में एक जवान शहीद हो गया। चार घायल हैं। हमले के बाद आतंकवादी जंगल में भाग गए। उनके हाथ में एके असॉल्ट राइफल्स थी। एयरफोर्स की स्पेशल गरुड़ फोर्स, आर्मी और जम्मू-कश्मीर पुलिस सर्च ऑपरेशन कर रही हैं। पुंछ, राजौरी-अनंतनाग लोकसभा सीट में आता है। यहां छठे फेज में 25 मई को वोटिंग है।
पढ़ें पूरी खबर… 8. लखनऊ के समिट बिल्डिंग में बवाल, नशे में धुत्त लड़के-लड़कियों में मारपीट लखनऊ के समिट बिल्डिंग में देर रात जमकर बवाल हुआ। ग्राउंड फ्लोर पर नशे में धुत्त लड़के-लड़कियों में बहस हुई। फिर गालियां देते हुए एक-दूसरे पर थप्पड़ बरसाने लगे। पुलिस 12 बजे क्लब बंद कराने पहुंची थी, लेकिन तमाशा देखती रही। रात 1 बजे जब क्लब बंद हुआ तो कई नाबालिग लड़कियां सीढ़ियों पर लड़खड़ाती दिखीं। पढ़ें पूरी खबर 9. 17 देशों में छिपे हैं भारत के 34 मोस्ट वांटेड; 37 साल पहले शुरुआत हुई थी भारत के 34 मोस्ट वांटेड 17 देशों में छुपे हैं। ये सिलसिला 37 साल पहले दाऊद इब्राहिम की डी कंपनी से शुरू हुआ और गोल्डी बराड़ तक पहुंच गया है। सबसे ज्यादा 11 मोस्ट वांटेड कनाडा में हैं। इनमें पन्नू, लारेंस बिश्नोई गैंग का शार्प शूटर सतविंदर हैं। दूसरे पर अमेरिका है। यहां भारत के 6 गैंगस्टर गोल्डी बराड़, हरजोत सिंह गिल, गुरपतवंत सिंह पन्नू, दरन कहलों, अनमोल बिश्नोई और अमूत बल छिपे हैं।
पढ़ें पूरी खबर… 10. मुंबई में सोने की तस्करी करते पकड़ी गई अफगान डिप्लोमैट का इस्तीफा मुंबई एयरपोर्ट पर 25 किलो सोने की तस्करी करते पकड़ी गई अफगानी डिप्लोमैट ने इस्तीफा दे दिया है। 2 दिन पहले जनरल जाकिया वर्दाक को 1-1 किलो के सोने के 25 बार्स के साथ पकड़ा गया था। वे इन्हें दुबई से भारत लाई थीं। हालांकि, डिप्लोमैटिक इम्यूनिटी की वजह से उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जा सका था।
पढ़ें पूरी खबर…

By

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Subscribe for notification