नमस्कार, आइए जानते हैं आज सुबह 11 बजे तक की उत्तर प्रदेश और देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें 1. यूट्यूबर एल्विश यादव के खिलाफ ED ने दर्ज की FIR ED ने यूट्यूबर एल्विश यादव के खिलाफ लखनऊ में मनी लॉन्ड्रिंग केस में FIR दर्ज की है। ईडी ने 2 नवंबर को नोएडा में दर्ज मामले को आधार बनाते हुए ये कार्रवाई की। जांच एजेंसी यूट्यूबर की महंगी कारों की भी जांच कर सकती है। सापों के जहर केस में 17 मार्च को एल्विश को गिरफ्तार किया गया था। अभी वह जमानत पर बाहर है। पढ़ें पूरी खबर 2. प्रज्वल पर किडनैपिंग का भी केस, पीड़ित बोला- प्रज्वल ने मां से रेप किया कर्नाटक सेक्स स्कैंडल मामले में पूर्व PM देवगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना पर यौन उत्पीड़न के बाद अब किडनैपिंग का केस भी दर्ज हो गया है। मैसुरू में रहने वाले पीड़ित ने बताया, रेवन्ना ने उसकी मां का अपहरण करवाकर उनका रेप किया। प्रज्वल फिलहाल जर्मनी में है और उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी हुआ है। प्रज्वल पर 200 महिलाओं से यौन शोषण का आरोप है।
पढ़ें पूरी खबर… 3. कानपुर में आज PM मोदी का 1 KM लंबा रोड शो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 10 साल बाद कानपुर पहुंचेंगे। शाम 6 बजे करीब 1 किलोमीटर लंबा रोड शो निकालेंगे। कानपुर नगर और अकबरपुर संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशियों के लिए वोट मांगेंगे। रोड शो में लोगों के लिए 37 ब्लॉक बनाए गए हैं। हर ब्लॉक में खड़े होकर लोग प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे। मोदी करीब ढाई घंटे यहां रहेंगे। पढ़ें पूरी खबर 4. पद्मश्री दर्शनम मोगिलैया मजदूरी करते दिखे, बोले- ₹1 करोड़ खर्च हो गए म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट ‘किन्नेरा’ का आविष्कार करने वाले पद्मश्री दर्शनम मोगिलैया को हैदराबाद में एक कंस्ट्रक्शन साइट पर मजदूरी करते हुए देखा गया। 73 साल के दर्शनम को साल 2022 में पद्मश्री से सम्मानित किया था। दर्शनम ने कहा कि सरकार से मिलने वाले हर महीने 10 हजार रुपए बंद हो गए हैं। उनकी और उनके बेटे की दवाई का खर्च ही 7 हजार रुपए महीना है।
पढ़ें पूरी खबर… 5. मथुरा में बक्से में युवक की सिर कटी लाश मिली मथुरा में शनिवार को लोहे के बक्से में एक युवक की अधजली और सिर कटी लाश मिली। युवक के शव पर कपड़े नहीं हैं। उम्र 20 से 25 साल के बीच है। शिनाख्त नहीं हो पाई। अलीगढ़-मथुरा हाईवे से करीब 50 फीट दूर अयेरा गांव में शव मिला है। पुलिस और फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच की। पढ़ें पूरी खबर 6. कनाडा का दावा- निज्जर हत्याकांड में आरोपी 3 भारतीय गिरफ्तार कनाडा पुलिस ने दावा किया है कि उसने खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। तीनों आरोपी भारतीय हैं। 18 जून 2023 को निज्जर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। प्रधानमंत्री ट्रूडो ने पिछले साल 18 सितंबर को भारत सरकार पर निज्जर की हत्या में शामिल होने का आरोप लगाया था, जिसे भारत ने खारिज किया था।
पढ़ें पूरी खबर… 7. आदित्य यादव बोले- योगी के ऑफर की जरूरत नहीं…हम परिवार में खुश चुनाव से ठीक पहले अपनी तस्वीरें वायरल होने पर आदित्य ने कहा, ‘ये निचले दर्जे की पॉलिटिक्स है। भाजपा के पास अब कोई मुद्दा नहीं बचा।’ परिवार पर बोले- क्या मैं सीधे राज्यसभा सांसद बन रहा हूं या BCCI का अध्यक्ष, ऐसा नहीं है। पब्लिक के बीच चुनाव लड़ रहा हूं। फिर परिवारवाद कैसे हुआ? हमें योगी के ऑफर की जरूरत नहीं है। हम परिवार में खुश हैं।’ पढ़ें पूरी खबर 8. पूर्व कजाख मंत्री ने लात-घूंसे मारकर पत्नी की हत्या की, 20 साल सजा कजाकिस्तान के पूर्व इकोनॉमिक मंत्री और बिजनेसमैन कुआनडिक बिशिमबायेव को पत्नी की हत्या केस में 20 साल सजा सुनाई गई है। कुआनडिक ने पिछले साल पत्नी की लात-घूंसे मारकर हत्या कर दी। UN की रिपोर्ट के मुताबिक, करीब 2 करोड़ की आबाद वाले देश में हर साल घरेलू हिंसा की वजह से 400 महिलाओं की मौत हो जाती है।
पढ़ें पूरी खबर… 9. अमरोहा स्टेशन पर सिपाही का सुसाइड, स्टेटस पर लिखा- मुझे माफ करना अमरोहा रेलवे स्टेशन पर यूपी पुलिस के सिपाही ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। शव प्लेटफॉर्म की सीमेंटेड कुर्सी पर पड़ा मिला। सिपाही ने टांगों के बीच सरकारी राइफल को फंसाकर गोली मारी। सुबह घर में लड़ाई हुई थी, शाम को जान दे दी। सुसाइड से पहले सिपाही ने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा- मैं जो करने जा रहा हूं, उसके लिए मुझे माफ करना। पढ़ें पूरी खबर 10. केजरीवाल के खिलाफ ED की शिकायत पर आज सुनवाई, समन से जुड़ा मामला दिल्ली शराब नीति मामले में राऊज एवेन्यू कोर्ट में आज सुनवाई होगी। ED ने कई समन भेजने के बावजूद पेश नहीं होने को लेकर केजरीवाल के खिलाफ दो शिकायतें की हैं। वहीं केजरीवाल की गिरफ्तारी और रिमांड पर एक दिन पहले SC ने कहा कि चुनाव के चलते केजरीवाल की बेल पर विचार कर सकते हैं। अरविंद एक अप्रैल से तिहाड़ जेल में बंद हैं।
पढ़ें पूरी खबर…

By

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Subscribe for notification